Nothing Phone 2a Launch date in India: 'लीक हुआ नॉथिंग फ़ोन 2a का जानकारी' सामने आई इसकी जबरदस्त लुक और स्पेसिफिकेशन

Nothing Phone 2a Launch date in India: सामने आई इसकी जबरदस्त लुक और स्पेसिफिकेशन



Nothing Phone 2a Launch date in India:


Nothing Phone 2a इस फ़ोन के बारे में कुछ दिनों से वायरल हो रहा था, यूनाइटेड किंगडम में उपस्थित OEM ने अभी तक इस फ़ोन के बारे में कुछ ज्यादा जानकारी नहीं दी है। लेकिन जानकारी के मुताबिक यह बहुत ही जल्द अपने सीरीज के तीसरे फ़ोन Nothing Phone 2a को मार्केट पर लांच करने वाले है। इसकी पिछले वर्जन नथिंग फ़ोन 2 को साल 2023 की जुलाई महीने में लांच किया गया था। इस फ़ोन ने मार्केट पर आते ही ग्राहोको को काफी आकर्षित क्या था, जिससे कंपनी को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। इस कारण से कंपनी का मनोबल बड़ा जिसके चलते वो इसे एक बड़े ब्रांड में तब्दील करने के लिए भरपूर कोशिश कर रही है। इस फ़ोन का दाम नथिंग फ़ोन 2 से सस्ते दाम पर नई फीचर्स के साथ मार्केट पर लांच किया जाएगा। इस प्राइस रेंज पर और कोई स्मार्टफोन कंपनिया इतनी अच्छी फीचर्स उपलब्ध नहीं किया है। नीचे इसकी पूरी जानकारी उल्लेख क्या है, कृपया इस पोस्ट को पूरा पड़े।



Nothing Phone 2a Launch date in India: सामने आई इसकी जबरदस्त लुक और स्पेसिफिकेशन





इस आर्टिकल को भी पड़े: ब्लॉगिंग के लिए बेस्ट 20 Topic इन हिंदी 2023


Nothing Phone 2a Display की जानकारी:


इस फ़ोन में 6.7 इंच साइज का Colour AMOLED डिस्प्ले उपलब्ध है, जिसमे रेजुलेशन 1080 X 2412 पिक्सेल और 394 PPI का पिक्सेल डेंसिटी दिया गया है। यह एक पांच होल टाइप डिस्प्ले है, इसमें 1200 निट्स का पीक ब्राइटनेस दिया गया है। खास करके आउटडोर यूज़ और फोटो विडियो क्लिक के लिए तैयार किया गया है, इसके कारण आपको कोई फ्रेम ड्राप देखने को नहीं मिलेगा। और साथ ही 120 गीगा हर्ट्ज़ का रिफ्रेश रेट भी दिया गया है, जो मल्टीमीडिया और गेमिंग परफॉमेंस में काफी अच्छा एन्हांस कर देगा। साथ ही टच स्क्रीन की स्मूथ परफॉमेंस के लिए 240 गीगा हर्ट्ज़ का टच सैंपलिंग रेट भी दिया गया है, जिससे टच स्क्रीन को बहुत स्मूथ बना देगा।



Nothing Phone 2a Launch date in India: सामने आई इसकी जबरदस्त लुक और स्पेसिफिकेशन



Nothing Phone 2a Battery की जानकारी:


इस फ़ोन में 5000 mAh का लिथियम पोलिमर अनरेमुवेबल बैटरी दिया गया है, जो की फोन में ही फिक्स है। इस फ़ोन को फुल चार्ज के लिए मात्र 45 मिनट्स का समय लगता है, चार्जिंग के लिए एक 35 वाट की USB Type C मॉडल फ़ास्ट चार्जर दिया गया है। इस फ़ोन में रिवर्स चार्जिंग का भी आप्शन दिया गया है, जो 5W का है। जिससे आप रिवर्स चार्ज भी कर सकते है। इस प्राइस रेंज पर और कोई स्मार्टफोन कंपनिया इतनी अच्छी फीचर्स उपलब्ध नहीं किया है।



Nothing Phone 2a Launch date in India: सामने आई इसकी जबरदस्त लुक और स्पेसिफिकेशन




इस आर्टिकल को भी पड़े: Salman Khan Top 5 Upcoming Movies: सलमान खान की आने वाली ब्लॉकबस्टर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाका मचाने वाली है



Nothing Phone 2a Camera की जानकारी:


इसमें ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, और इसका प्राइमरी कैमरा 50MP वाइड एंगल और दूसरा 13 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया गया है। आप इस फ़ोन से 4K @ 30 fps UHD तक वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते है। अगर इसके कैमरा मोड पे नजर डाले तो इसमें नाईट मोड, पोर्ट्रेट मोड, मोशन फोटो, एक्सपर्ट मोड, पैनोरोमा और सुपर रेस मोड भी उपलब्ध है। फ्रंट कैमरा में 16 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया है। फ्रंट कैमरा से आप 1080p @ 30 fps FHD तक विडियो रिकॉर्ड कर सकते है।


Nothing Phone 2a Launch date in India: सामने आई इसकी जबरदस्त लुक और स्पेसिफिकेशन



Nothing Phone 2a Specifications:


इस फ़ोन की स्पेसिफिकेशन की ऊपर अगर नजर डाले तो इसमें बहुत ही खास स्पेसिफिकेशन के साथ बनाया गया है, इसमें 6GB का रैम और 128GB का इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध है, प्रोसेसर में Qualcomm Snapdragon 7 Gen3 का प्रोसेसर दिया गया है, जो की काफी अच्छी परफॉमेंस वाला प्रोसेसर है। इसमें एंड्रॉयड V 13 दिया गया है, नोथिंग फ़ोन 2a Android v13 पर बेस्ड होगा, और यह Nothing OS 2 के कस्टम UI के साथ मिलेगा। Nothing phone 2a का पूरा स्पेसिफिकेशन नीचे उल्लेख किया गया है-



Nothing Phone 2a full Specifications:


COMPONENTS

SPECIFICATIONS 

RAM: 6GB LPDDR5X
STORAGE: 128GB UFS 4.0
BATTERY: 5000mAh
CHARGER: 35W FAST CHARGER 
FRONT CAMERA: 16 MEGA PIXEL
REAR CAMERA: 50MP + 12MP
NETWORK: TRUE 5G+5G
DISPLAY: 6.7 INCHES COLOUR AMOLED DISPLAY
ANDROID VERSION OS: ANDROID v 13
PROCESSOR: QUALCOMM SNAPDRAGON 7 GEN 3
WEIGHT: 195 G
SENSORS: FINGERPRINT SENSOR, ACCELEROMETER, ELECTRONIC COMPASS, GYROSCOPE, FRONT AND REAR AMBIENT LIGHT SENSOR, PROXIMITY SENSOR, SENSOR CORE




Nothing Phone 2a Launch date & Price:


जानकारी के मुताबिक यह फ़ोन साल 2024 की फरवरी महीने में वर्ल्डवाइड लांच होने की संभावना की जा रही है। लेकिन कंपनी ने आभितक कोई पुष्टि नहीं की है, और बताया जा रहा है इसकी शुरुवाती दाम ₹24,990 तक होगी। लेकिन यह स्पेशल प्राइस ऑफर सिर्फ कुछ दिन तक ही रहेगी। अगर इसकी कलर की बात करें तो यह फ़ोन सिर्फ दो कलर में ही उपलब्ध होगा, एक डायमंड वाइट और दूसरा ग्रेफाईट ब्लैक। इस फ़ोन को फ्लिप्कार्ट और अमेजन पर कई सारे ऑफर्स सहित लांच किया जायेगा। 



Conclusion

आज हमने इस ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से आपको मार्केट पर आने वाली नई Nothing phone 2a के बारे में जानकारी दी है। कृपया इस जानकारी को आपने परिवार और दोस्तों तक पहुंचाए और उन्हें भी फोन की फीचर्स जानने में मदत करें। ऐसे ही जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट General Knowledges Tips के साथ बने रहिए, धन्यबाद।




TAGS: ‌ENTERTAINMENT  |  AUTOMOBILE  |  SPORTS




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ